Wednesday, February 3, 2010

vidhansabha

सम्मेलन की झलकियां

गोवा के सचिव बीमार, अस्पताल में भर्ती

- सम्मलेन के पहले दिन दोपहर में भोजन करने के तुरंत बाद गोवा विधानसभा के सचिव जेएन ब्रगांजा का ब्लड प्रेशर बढ़ गया। उन्हें तत्काल हमीदिया अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया।

- जिस समय संसद व विधानसभा के सचिव बैठक में व्यस्त थे, उनकी पत्नियां विधानसभा की महिला कर्मचारियों के साथ भारत भवन का भ्रमण कर रहीं थीं। उनके लिए पर्यटन विकास निगम ने एयरकंडीशन बस की व्यवस्था की थी।

- सोमवार की शाम को एयरपोर्ट पर आए कई अतिथियों के वाहन समय से नहीं पहुंच सके, तो उन्होंने अपना विरोध जताया। अतिथियों का सामान उठाने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं थी। इस कारण वे अपना सामान स्वयं उठाए नजर आ रहे थे।

- राज्यकीय अतिथि का दर्जा होने के बाद भी कई अतिथियों के वाहनों पर लाल बत्ती न होने पर उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त कर दी है।

- अतिथियों के लिए पर्यटन विकास निगम ने 191 वाहन लगाए हैं, लेकिन इनमें से कई वाहन भोपाल के बाहर से आए हैं जिनके चालकों को भोपाल की सड़कों की जानकारी नहीं होने से वे अतिथियों को साथ लेकर जगह जगह रूक रास्ता पूछते नजर आ रहे हैं। कई अतिथियों ने इस पर आपत्ति करते हुए अपने वाहन चालक बदलने की मांग की है।

- मंगलवार को सचिवों की बैठक में उत्तरप्रेदश, त्रिपुरा व असम विधानसभा के सचिव शामिल नहीं हुए। इसके अलावा जम्मू कश्मीर विधान मंडल के सचिव भी बैठक में नहीं आए।

- हिन्दी भाषी राज्य में हो रहे सम्मेलन की पूरी कार्यवाही अंग्रेजी में हो रही है। यहां तक कि शाम सात बजे तक मीडिया के लिए हिन्दी में प्रेसनोट भी तैयार नहीं हो सका।

- सम्मेलन में देश भर से व्हीआईपी आए हैं, लेकिन मंगलवार को विधानसभा में राज्य सरकार की ओर से कोई जिम्मेदार अधिकारी दिखाई नहीं दिया।

- सम्मेलन की पूरी व्यवस्था राज्य पर्यटन विकास निगम संभाल रहा है।

No comments:

Post a Comment