Tuesday, February 9, 2010

dr. govind singh

प्रदेश  के सबसे बड़े भ्रष्टाचार की जांच सी.बी.आई. को सौंपे

जोशी और संघ परिवार के संबंध उजागर करें



भोपाल, म0प्र0 के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डा0 गोविन्द सिंह ने प्रदेश में मुख्यमंत्री, मंत्री एवं आय0ए0एस0 अधिकारी द्वारा किए गए व्यापक भ्रष्टाचार की जांच के मामले को सी.बी.आई. को सौंपने की मांग की है । डा0 सिंह ने आरोप लगाया कि अकेले जलसंसाधन विभाग में ही 1000 करोड़ रूपए का भ्रष्टाचार हुआ है । इसके अलावा खनिज साधन, स्वास्थ्य,महिला बाल विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं परिवहन विभाग में प्रमुख रूप से पिछले तीन वर्षों में करीब 5000 करोड़ रूपये से अधिक का भ्रष्टाचार हुआ है ।

उन्होंने भ्रष्ट आय0ए0एस0 अधिकारी अरविंद जोषी उनके पिता एच0एम0 जोषी के संघ परिवार के बीच क्या संबंध है उसे भी उजागर करने की मांग की है। डा0 सिंह का कहना है कि भोपाल में आयोजित होने वाले हिन्दू समागम के आयोजन समिति के अध्यक्ष पूर्व आय.पी.एस. अधिकारी एच.एम.जोशी के घर से 5 करोड़ रूपए की संपत्ति मिलना कहीं न कहीं संघ परिवार और उनके बीच संबंधों की ओर संकेत करती है ।

डा0 गोविन्द सिंह ने कहा कि साधारण बीमा एजेण्ट सीमा जायसवाल द्वारा पिछले कुछ दिनों में ही 50 करोड़ रूपए का invesment  आई.सी.आई.सी.आई. बैंक में कराया है वह पूरा पैसा म0प्र0 के आय.ए.एस. अधिकारियों का ही है । मध्यप्रदेश के आय.ए.एस. अधिकारियों के अलावा मुख्यमंत्री एवं मंत्रीगणों का भी है । डा0 सिंह ने जल संसाधन विभाग में व्याप्त 1000 करोड़ रूपए के भ्रष्टाचार की विस्तृत जानकारी जुलाई 2009 में अपने बजट भाषण के दौरान सरकार एवं मुख्यमंत्री को दी थी परन्तु इसके बाद भी मुख्यमंत्री द्वारा इस बात को गंभीरता से नही लिया गया क्योंकि भ्रष्टाचार की गंगा मुख्यमंत्री के यहां से ही निकलती है । डा0 सिंह द्वारा प्रदेष के वरिष्ठ आय0ए0एस0 अधिकारियों द्वारा जल संसाधन विभाग में किए गए हजारों रूप्ये भ्रष्टाचार व बीमा कंपनी में करोड़ों रूप्ए invesment  संबंधी घोटाले की सी0बी0आई0 से जांच कराने की मांग की है ।

No comments:

Post a Comment