Monday, February 15, 2010

अवधेश बजाज पीपुल्स पहुंचे



























जागरण से तीन  पत्रकारों  को भी साथ लाए


भोपाल। मध्यप्रदेश में आग उगलने वाली कलम के सिपाही अवधेश बजाज को पीपुल्स ग्रुप ने अपना मीडिया सलाहकार नियुक्त किया है। पीपुल्स ग्रुप ने मप्र में पीपुल्स समाचार के नाम से अखबार निकाला है। यह अखबार भोपाल के अलावा इंदौर, जबलपुर व ग्वालियर से भी प्रकाशित हो रहा है।
अवधेश बजाज को प्रदेश में सबसे छोटी उम्र में संपादक बनने का सौभाग्य मिल चुका है। वे मात्र 27 वर्ष की उम्र में नवभारत भोपाल के संपादक बनाए गए थे। वे लंबे समय तक दैनिक जागरण भोपाल के भी संपादक रहे। भोपाल से प्रकाशित दैनिक राज एक्सप्रेस में वे पहले गु्रप एडीटर बनाए गए थे। बजाज को आधुनिक पत्रकार की गहरी समझ है। पाठकों की पसंद का अखबार निकालना उन्हें आता है। पत्रकारिता में उनके तीखे तेवर ही उनकी पूंजी भी हैं। राज एक्सप्रेस छोडऩे के बाद अवधेश बजाज ने बिच्छु डॉट कॉम के नाम से पहले बेवसाइट लांच की तथा बाद में इसी नाम से पाक्षिक समाचार पत्र भी शुरू किया। राजनेताओं व नौकरशाही को सीधे निशाने पर लेकर उन्होंने बेवसाइट और पाक्षिक दोनों को कुछ ही दिनों में पूरे मप्र में चर्चित कर दिया है। प्रदेश के मंत्री हों या मंत्रालय में बैठे अधिकारी, जिलों के कलेक्टर हो, या किसी भी राजनीतिक दल के नेता, सभी बिच्छु डॉट कॉम का इंतजार करते नजर आते हैं।
बजाज ने सोमवार को पीपुल्स ग्रुप में अपनी आमद देदी है। उनके आते ही दैनिक जागरण भोपाल के तीन सक्रिय और सजग पत्रकारों प्रभु पटेरिया, बृजेश चौकसे एव उमेश निगम ने भी जागरण छोड़कर पीपुल्स समाचार के भोपाल एडीशन में ज्वाइन कर लिया है। उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ दिनों में इस समाचार पत्र में व्यापक फेरबदल हो सकता है। इंदौर व भोपाल के स्थाानीय संपादकों के प्रभार में भी बदलाव की खबरें हैं।

No comments:

Post a Comment