Friday, November 5, 2010

खुलेगा सुनील जोशी की हत्या का राज!

जयपुर/गोधरा. अजमेर ब्लास्ट के मामले में बुधवार को जयपुर से एक आरोपी हर्षद भाई सोलंकी उर्फ मुन्ना उर्फ राज उर्फ दाढ़ी भाई (32) को गिरफ्तार किया गया है। वहीं गुजरात के गोधरा से मुकेश वसाणी नामक एक व्यक्ति को शंका के आधार पर हिरासत में लिया गया है। हर्षद की गिरफ्तारी से सुनील जोशी की हत्या का राज खुलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि दरगाह ब्लास्ट मामले में सुनील का नाम आने से संगठन के बड़े नेताओं के संपर्क का खुलासा होने की आशंका थी। ऐसे में सुनील के साथ रहने वाले चार लोगों ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया था। राजस्थान एटीएस ने वड़ोदरा के बेस्ट बेकरी कांड में शामिल हर्षद को जयपुर में गिरफ्तार किया। उसे गुजरात व महाराष्ट्र पुलिस छह साल से तलाश रही थी। हर्षद बेस्ट बेकरी मामले में फरारी के दौरान सुनील जोशी के साथ ‘राज’ के नाम से रह रहा था।


उसके तीन और साथी मेहुल, उस्ताद और मोहन के नाम से सुनील के साथ रहते थे। एटीएस के मुताबिक सुनील ने बताया था कि चारों गुजरात में खेती खराब होने की वजह से काम के सिलसिले में मध्यप्रदेश आ गए हैं। ये सभी सुनील की हर कार्रवाई में शामिल रहते थे। सुनील की 29 दिसंबर 07 को देवास में गोली मारकर हत्या की घटना के बाद से चारों गायब थे।

हर्षद ने पूछताछ में बताया कि बेस्ट बेकरी कांड के बाद अप्रैल 2004 में वह फरार हो गया था। वह 2006 में सुनील जोशी से मिला। अजमेर दरगाह में ब्लास्ट की साजिश को अंजाम देने में उसने सुनील जोशी के साथ सक्रिय भूमिका निभाई थी। दरगाह ब्लास्ट में इस्तेमाल हुए बमों को तैयार करने, विस्फोटक एवं अन्य जरूरी उपकरण एकत्र करने तथा तैयार बमों को परिवहन योग्य बनाने के लिए सटीक पैकिंग का काम भी उसी ने किया था।

गोधरा से एक पकड़ा, एक की तलाश जारी:

राजस्थान एटीएस ने अजमेर ब्लास्ट के सिलसिले में बुधवार शाम गोधरा से मुकेश वसाणी नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। मुकेश आरएसएस का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मोडासा और अजमेर ब्लॉस्ट के मामले में गुजरात के कुछ लोगों की तलाश कर रही है। राजस्थान एटीएस इस जांच में एनआईए की मदद कर रही है।

No comments:

Post a Comment